Mohit Trendy Baba's few lucky saved works from defunct websites, forums, blogs or sites requiring visitor registration....

Wednesday, October 1, 2014

मोहित ट्रेंडस्टर Logs

एशियाई खेलों में बी.सी.सी.आई की बेरुखी 

दक्षिण कोरिया मे हो रहे एशियाई खेलों में भारत का प्रदर्शन संतोषजनक रहा। काफी कांस्य पदक जीते पर पदक तालिका स्वर्ण पदकों के अनुसार बनायीं जाती है। भारत की झोली में 2 स्वर्ण आसानी से आ सकते थे अगर क्रिकेट टीम्स को भेजा जाता और पदक तालिका में भारत 2-3 स्थान ऊपर जा पाता। 
पिछले एशियाई गेम्स में भारत द्वारा पुरुष या महिला क्रिकेट टीम्स ना भेजे जाने पर जो विरोध हुआ था (दुख की बात है मैंने ऐसा आर्टिकल पिछली दफा जब लिखा था तो लगा की अगली बार ऐसा कुछ नहीं लिखना पड़ेगा।) इस बार तो वो भी नहीं हुआ, ज्ञात हो हमारे खिलाड़ी घरेलु टीमों की एक लीग खेलने मे व्यस्त है। चलिए वो व्यस्त है तो ये बेंच पर बैठी दोयम दर्जे वाली इंडिया ए, इंडिया बी, प्रेसिडेंटस इलेवन फलाना टीम्स गठित करने का क्या फायदा?क्रिकेट का भारत में मूलभूत ढांचा ऐसा है की यहाँ की दोयम टीम्स भी एशियाई क्रिकेट की कमज़ोर टीम्स जैसे जापान, नेपाल, मालदिवस को आराम से हरा दे। 
अगर आप सोच रहे है की पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका भी है तो बता दूँ की उन्होंने भी अपनी मुख्य टीम को इन खेलों में ना भेजकर युवा खिलाडियों को भेजा है। बेचारे इतने युवा, प्रतिभावान खिलाडी एक मौके की तलाश में रहते है उनपर ही थोड़ा करम कर दे बी.सी.सी.आई। महिला टीम को कम एक्सपोजर मिलता है हर सीजन उसकी थोड़ी भरपाई यहाँ कर दो। पैसे और घमंड की यह कैसी प्रदर्शनी?
- मोहित शर्मा (ज़हन) / Mohit Sharma (Trendster)
#mohitness #trendster #cricket #india #asiangames

----------------------------

** निवेदन **



राज कॉमिक्स वेबसाइट एवम राजा पॉकेट बुक्स ऑनलाइन स्टोर अब काफी विस्तृृत, विशाल रूप ले चुका है जिसमे राज कॉमिक्स के साथ साथ अन्य प्रकाशनों की कॉमिक्स, पुस्तकें भी उपलब्ध है। एक बात जो मैंने और बाकी कई पाठको ने देखी वो ये की राजा पॉकेट बुक्स के कुछ उपन्यासों के कवर्स पर बाहरी मनोरंजन साधनो की छवियाँ थी। हालाँकि, ऐसा बाकी प्रकाशक और बड़े स्तर पर करते है पर राजा पॉकेट बुक्स से भावनाएँ जुडी होने के कारण थोड़ा अजीब लगता है।

वैसे दर्जनो कामो के बीच ऐसा होना लाज़मी है फिर भी एक निवेदन है संजय सर और राजा पॉकेट बुक्स प्रबंधन से की अगर संभव हो तो कृपया उपन्यास थीम और जुडी जानकारी उभरते कलाकारों से एक प्रतियोगिता के रूप में साझा करें और जीतने वाले कलाकार की कृति उपन्यास का कवर, बैंक कवर बनाने की कृपा करें। इसमें कॉसप्ले करने वाले प्रशंषक भी थीम अनुसार वेश धारण कर फोटोज लेकर योगदान दे सकते है। इन कलाकृतियों से उपन्यास का ऑनलाइन प्रमोशन बढ़ेगा साथ ही कॉमिक पाठक वर्ग भी इस ओर झुकेगा। 

- मोहित शर्मा ज़हन

#rajcomics #coverart #request #निवेदन

No comments:

Post a Comment