अंतरजाल की दुनिया और जीवन में मोहित शर्मा 'ज़हन' के बिखरे रत्नों में से कुछ...

Tuesday, June 2, 2020

Kuch Meter par Zindagi | Mohit Sharma 'Zahan' | Motion Poster | BOOK BABU


Team Book BaBu - "[ कुछ मीटर पर ज़िंदगी ]
पहले कुछ बातें लेखक के बारे में,
मोहित शर्मा जी, जो की मोहित शर्मा 'जहन' नाम से बेहतर जाने जाते हैं , तथा दोस्तों और अपने फैंस के बीच ' ट्रेंडी बाबा ' के उपनाम से भी प्रसिद्ध हैं , वर्ष 1999 से लेखन में कार्यरत हैं। जब उन्होंने कक्षा 6 में अध्ययनरत ही कारगिल युद्ध के वीरों को समर्पित एक कविता लिखी थी, जो उस समय ' राष्ट्रीय सहारा ' में प्रकाशित हुई थी, मौजूदा समय की बात करें तो कॉमिक्स फैन्स की दुनिया में शायद ही कोई ऐसा फैन होगा जो मोहित जी के नाम और काम से परिचित नहीं होगा , क्योंकि तबसे लेकर अब तक मोहित जी के कई साझा संकलन , कॉमिक्स, ईबुक्स एवम प्रिंटेड किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं, इन सब से गुजरते हुए आपने " फ्रीलांस टैलेंट्स " और " इंडियन कॉमिक फैंडम " नामक उपक्रमो की भी शुरुआत की।
प्रस्तुत क़िताब के बारे में आपको बता दें कि इसमें 90+ लघु-कहानियों का संकलन मौजूद है। जिसमें आपको हर स्वाद का ' मोहितपन '
मिलेगा, ये कहानियां आपको हंसाएगी, रुलायेंगी , और जरूरत के हिसाब से धिक्कारेंगी भी, चूंकि मोहित जी लेखन में अपने प्रयोगों के लिए भी प्रसिद्ध हैं तो ऐसे में आपके लिए ये संकलन एक खज़ाने से कम नहीं साबित होगा।
-------------


बकौल मोहित जी ,
" इस संकलन की कहानियों में इन छोटी-छोटी बातों को पिरोने की कोशिश की है। मुझे पता नहीं कि आपकी ज़िन्दगी में कौनसा दौर चल रहा है पर मैं उम्मीद करता हूं कि इन कहानियों को पढ़ने के बाद आप ऐसी बातों की डोर पकड़े हर दौर में अपने दिल को दिलासा देंगे। हास्य, निराशा, हार-जीत, डार्क, उम्मीद, उम्र, सबक के फ्लेवर हैं। अगर कोई फ्लेवर जुबां को पसंद न आए तो परेशान न हों, शायद एक-दो पन्नों बाद आपकी पसंद का स्वाद आ जाये "
लेखक : Mohit Sharma
पब्लिशर : FlyDreams Publications
Motion poster : BookBabu

No comments:

Post a Comment